Indulekha Shampoo Ke Fayde (2024) – इन्दुलेखा शैम्पू रिव्यु (फायदे और नुकसान)

indulekha shampoo ke fayde

Indulekha Shampoo Ke Fayde

दोस्तों, क्या महंगे शैम्पू या तेल का इस्तेमाल करने के बावजूद भी आपके बाल सफेद होते जाते हैं? क्या आपके बाल झड़ना बंद नहीं हो रहे है? अगर ऐसा है तो आज हम आपको इसके लिए एक बेहतरीन समाधान के बारे में बताने जा रहे है। दोस्तो आपने इन्दुलेखा शैम्पू के बारे में जरूर सुना होगा। आपने जरूर टेलीविज़न पर इन्दुलेखा शैम्पू के बिज्ञापन आते देखा होगा। लेकिन आपको इसके बारे में जरा सी भी जानकारी नहीं है की येह शैम्पू कितना असरदार है। आप येह शैम्पू के फायदे के बारे में जानना चाहते है, लेकिन आपको सठिक जानकारी नहीं मिल पा रही है। दोस्तो, अगर आप इन्दुलेखा शैम्पू को लेकर बहुत ही ज्यादा कन्फूशन में हो तो इस लेह के जरिये हम आपको Indulekha Shampoo Ke Fayde के साथ साथ इसके नुकसान, उपयोग, किसको उपयोग करना चाहिए और किसको नहीं सभी कुछ बतानेवाले है।

इंदुलेखा शैंपू के फायदे – indulekha shampoo benefits

कंपनी का दावा है की इन्दुलेखा शैम्पू एक एंटी-हेयर फॉल शैम्पू है जो की येह बालो को झड़ने से रोखता है और साथ ही साथ बालो को सफ़ेद होने से भी रोखता है। लेकिन सबसे बड़ी सवाल येह है की, इसका इस्तेमाल करने के बाद क्या येह सच में बालो को झड़ने से रोखता है या बालो को सफ़ेद होने से रोखता है ? दोस्तो, इसके लिए हम आपको बता दें कि अगर आपके बाल डैंड्रफ की वजह से झड़ रहे हैं तो इंदुलेखा शैम्पू आपके बालों का झड़ना पूरी तरह से रोक सकता है। क्यों की इसीलिए है, इंदुलेखा एक कम्पलीट आयुर्वेदिक शैम्पू है और इसमें जिन जिन प्राकृतिक त्वत जुड़े गये है वह अब हम आपको बताएँगे।

इंदुलेखा शैंपू में पाए जाने वाले सामग्री – ingredients of indulekha shampoo

  • तुलसी 80 mg
  • आमला 40 mg
  • भृंगराज 1000 mg
  • शिकाकाई 120 mg
  • रोजमेरी 200 mg

इन सभी प्राकृतिक सामग्रियों का संयोजन इन्दुलेखा शैम्पू के फायदों को और भी बेहतर बनाती है। इन्दुलेखा शैम्पू के खांस बात येह है की इसमें कोई भी कृत्रिम रंग या खुशबु शामिल नहीं किया गया है। अगर इस शैम्पू के खुशबु की बात करें तो इसके इस्तेमाल के बाद बहुत ही अच्छी खुशबु आती है साथ ही साथ मिंट वाली ठंडी फ्रेशनेस भी मेहसूस होती है

बाल सफ़ेद और झड़ने की कुछ आम कारण

  • दोस्तो, बाल झड़ने या सफ़ेद होने के पीछे कोई कारन हो सकते है, जैसे की
  • किसी बीमारी की बजह से बाल झड़ सकते है
  • शरीर में विटामिन्स की कमी होने से बाल झड़ सकते है
  • पौष्टिक आहार न लेने की बजह से हेयर फॉल हो सकता है
  • अनियमित जीवन शैली
  • आयरन युक्त पानी
  • दवाईओ की साइड इफेक्ट्स की बजह से भी बाल घिर सकता है
  • बालो में डेंड्रोफ होने कारण बाल झड़ सकता है
  • इंदुलेखा शैम्पू के असली सच्चाई

अगर आपको किसी बीमारी के करण बाल घिरने लगी है या ऊपर जितनी सारी कारण हमने बताया इनमे से कोई भी करोणो की बजह से अगर आपका बाल झड़ रहे है तो येह सिर्फ इन्दुलेखा शैम्पू ही नहीं बल्कि कोई भी शैम्पू के इस्तेमाल से आप बाल घिरने को रुख नहीं सकते। बहुत ज्यादा डेंड्रोफ या धूलमिट्टी के कारन अगर आपका बाल ख़राब हो गई है तो ऐसे में आप इन्दुलेखा शैम्पू का इस्तेमाल करके बालों का घिरना रुख सकते है। अगर कोई आपसे कहे कि येह शैम्पू को लगाने से आपके बाल तुरंत गिरना बंद हो जाएंगे, तो ऐसा बिलकुल नहीं है।

सफ़ेद बालों के लिए इन्दुलेखा शैम्पू

और यही बात बाल सफ़ेद होने का, तो इसके लिए हम आपको बता दे की ऐसी कोई शैम्पू , तेल या दवा नहीं है जो बालों को सफ़ेद होने से रुख सके। जिनको एक बार बाल सफेद होना शुरू हो जाए तो वह सफेद ही होता जाएगा। तो केहेना मतलब यह है की इन्दुलेखा शैम्पू इस्तेमाल करके सफ़ेद बालों को काले नहीं बनाया जा सकता।

इंदुलेखा शैम्पू price

इंदुलेखा शैम्पू के कीमत दूसरे शैम्पू के तुलना में तुड़ा ज्यादा है। येह शैम्पू दो पैकेजिंग में अवेलेबल है, एक इसकी पैकेजिंग है 200 ml जिसका कीमत 234/- रुपये दूसरी इसकी पैकेजिंग 100 ml जिसकी कीमत 110/- रुपये। लेकिन इहा पर हम आपको एक फायदे के बात बताते है। अगर आप इन्दुलेखा शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहते है तो इसके 100ml या 200 ml का बोतल को पर्चेस न करें। इसके अबला भी आपको सिर्फ 5/- रुपये में छूटे पाउच (indulekha shampoo pouch) मिल जायेंगे जिसको खरीदना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

इंदुलेखा शैंपू के नुकसान – Indulekha shampoo side effects

नॉर्मली इन्दुलेखा शैम्पू के कोई नुकसान या साइड इफेक्ट्स नहीं होता है। अगर आपका बाल बहुत ही ज्यादा ड्राई है तो सीधे ड्राई बालो पर इसके इस्तेमाल न करें, क्यों की इससे आपका बाल ओर ज्यादा ड्राई हो सकता है। इस शैम्पू का यूज़ करने से पहले अपनी बालो में आयल जरूर लगाए।

येह भी आप पढ़ सकते है

Leave a Comment