Olay Cream Ke Fayde – 7-In-One ओले क्रीम के जबरदस्त फायदे

Olay Cream Ke Fayde

Olay cream ke fayde

हिंदी में जानिये बिस्तार से ओले क्रीम लगाने के क्या फायदे है ? इस क्रीम का उपयोग कैसा करना है ? ओले क्रीम का कीमत क्या है ? किस किसको यह क्रीम लगाना चाहिए और किसे नहीं लगाना चाहिए इन सब सवालो के बारे में सम्पूर्ण जानकारी हम आपको देनेवाले है इस लेख के माध्यम से । इसलिए धैर्य सहित इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े ताकि आप इस प्रोडक्ट के बारे में सही और अनजान तत्व के बारे में जान सके।

ओले क्रीम के फायदे के बारे में जानने से पहले आपको इन चीजों पर ध्यान रखनी चाहिये की यह एक एंटी एजिंग क्रीम क्रीम है यानी की अगर आपकी उम्र 25 साल से उपर है तो यह क्रीम आपके लिए है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की २५ साल से कम लड़किया यह क्रीम नहीं लगा सकती, बिलकुल लगा सकती है। एंटी एजिंग का मतलब यह होता है की बुढ़ापे को रुखना, यदि आपकी चेहरे के त्वचा पर बुढ़ापे की निशान आ गई है जैसे की चेहरे की त्वचा काफी ड्राई, काले दाग धब्बे, फाइन लाइन्स, रिंकल्स या चेहरे का रंग फीका पड़ गया है तो आप इस क्रीम को बिना झिझक के लगा सकते है।

ओले क्रीम के फायदे – Olay Cream Ke Fayde

ओले नाईट क्रीम (Olay Night Cream) और ओले डे क्रीम (Olay Day Cream)

दोस्तो दो अलग अलग प्रकार के क्रीम बाजार में उपलब्ध है। एक रात में लगाया जाता है और दूसरे को दिन में लगाना होता है। उन दोनों में अंतर यह होता है की जो ओले नाईट क्रीम है इसमें वह स्किन प्रटेक्शन का इस्तेमाल नहीं किया गया है जो सूरज की किरणों से होनेवाली नुकसानों से स्किन को बचा सके। इसीसलिए इस क्रीम को रात में लगाना बेहतर माना जाता है। और दूसरा जो ओले डे क्रीम है उसमे सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को प्रोटेक्शन देनेवाली तत्व को मिलाए गए है।

ऑयली स्किन के लिए ओले क्रीम (olay cream for oily skin in hindi)

यदी आपकी त्वचा पर हरसमय ऑयली या चिपचिपी बने रहते है तो यह चिपचिपाहट को हटाने के लिए आप ओले क्रीम का उपयोग कर सकते है। इस क्रीम की खासियत यह है की इसे लगाके की तुरंत बाद ही यह त्वचा में ब्लैंड हो जाती है यानी की आसानी से त्वचा के साथ मिल जाती है। आप जानते ही होंगे कि कुछ फेस क्रीम ऐसी होती हैं जिन्हें लगाने से त्वचा चिपचिपी हो जाती है, लेकिन ओले क्रीम के इस्तेमाल से ऐसी कोई समस्या नहीं होती बल्कि चेहरा हमेशा चमकदार, मुलायम और गोरा बना रहता है।

ड्राई स्किन के लिए ओले क्रीम (Olay cream for dry skin in hindi)

दोस्तो अगर आपके चेहरे की त्वचा सूखा-रुखा और रंग फीका पड़ गया है तो ऐसे में आप फेस पर ओले क्रीम का प्रयोग कर सकते है। त्वचा की डॉयनेस, चिपचिपाहट को दूर करने के लिए ओले ऐसी एक क्रीम है जिन्हे आप बिना कुछ सोचके लगा सकते है। अगर आप लगातार इस क्रीम का इस्तेमाल करते है तो चेहरे की ड्राईनेस चली जाती है। ब्राइटनेस के साथ साथ अपनी चेहरे को एक नए अंदाज़ में महसूस कर सकते है।

ओले क्रीम के फायदे और इंग्रेडिएंट्स 

उम्र बढ़ने के 7 लक्षणों से लड़ने के साथ साथ यह त्वचा को हाइड्रेट करता है, आइये जानते है कैसे (olay total effects night cream). इसमें मजूद इंग्रेडिएंट्स की बात करें तो 4 सबसे पॉवरफुल तत्व ओले क्रीम में मिलाए गए है।

ग्रीन टी एक्सट्रेक्ट – आप सायद जानते होंगे ग्रीन टि त्वचा के लिए कितना बेनेफिशियल हो सकता है। अगर आप ग्रीन टि के बारे में नहीं जानते तो आपके जानकारी के लिए बता दे की ग्रीन टि एक्सट्रेक्ट त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। इसमें मजूद ग्रीन टि की बजह से त्वचा कोमल, सॉफ्ट, चमकदार और काफी खूबसूरत हो जाती है, जिससे ओले क्रीम की डिमांड ओर ज्यादा बढ़ जाती है।

प्रो -विटामिन B-5 (niacinamide) – प्रो विटामिन बी ५ भी शामिल है इस क्रीम में जो त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा असरमंद साबित होता है। यह एक एन्टीबॅक्टेरिअल एजेंट है जो ख़ास करके ह्यपरपिगमेंटशन, पिम्पल्स या छोटे छोटे दाने को मिठाने के लिए यूज़ किया जाता है।

विटामिन C और E – ओले क्रीम में विटामिन सी और विटामिन इ जैसी पौष्टिक तत्व भी पाए जाते है। जैसे की आप जानते है विटामिन C और E स्किन को स्वस्थ बनाये रखने के लिए बेहद आबस्यक होती है।

विटामिन B3 – विटामिन बी3 को केरोटीन भी कहा जाता है जो त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए बहुत ही आबस्यक होती है।

ओले क्रीम कैसे लगाएं – Olay Cream Uses In Hindi

जैसे की पहले ही हम आपको बता चुके है ओले क्रीम लगाने की तरीका, अगर आप नाईट क्रीम लगाना चाहते है तो रात को सोने से पहले अच्छे से ठण्ड पानी से फेस वाश करके यह क्रीम को आप लगा सकते है और सुभे उठकर फिर ठण्ड पानी से मुंह को धो लेना है। और अगर आप ओले डे क्रीम लगाना चाहते है तो दिन में कभी भी आप लगा सकते है , लेकिन ध्यान रखे बार बार आपको नहीं लगाना है एक ही बार आपको लगाने से पुरे 12 घंटे तक काम करता है।

ओले नाईट क्रीम प्राइस – Olay Night Cream Price

ओले एक आता है 20 g पैक जिसका कीमत 339 /- और दूसरा ओर एक 50 g का पैक आता है जिसका प्राइस 675 /- , प्राइस थोड़ा बहुत कम या ज्यादा हो सकता है। ओले क्रीम को आप आसानी से कोई भी मेडिकल स्टोर या कॉस्मेटिक शॉप में मिल जायेंगे। इसके अलाबा अगर आप चाहे तो इसे ऑनलाइन भी मंगा सकते है।

ओले क्रीम के नुकसान – Olay Cream Side Effects In Hindi

दोस्तो ओले क्रीम कोई साइड इफेक्ट्स नहीं देखा जाता है। लेकिन जैसे की हमने कहा यह एक एंटी एजिंग क्रीम क्रीम है जो खास करके २५ से ज्यादा उम्र वाली महिलाये को लगाना चाहिए। ध्यान रखे गर्वबती महिलाये, स्तनपान करनेवाली महिलाये और छोटे बच्चे को यह क्रीम नहीं लगाना चाहिए।

यह भी आप पढ़ सकते है

Leave a Comment