Revital H For Man Benefits In Hindi । Rrevital H कैप्सूल के फायदे, उपयोग, साइड इफेक्ट्स

Revital H For Man Benefits In Hindi की जानकारी..

दोस्तो ,आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम बात करनेवाले है एक ऐसे एक पोषक तत्व से भरे food supplement के बारे में जो आप और हम जेसे पुरुषों के स्वास्थ्य को ओर ज्यादा बेहतर बनाने के लिए मदद कर सकता है। हम जानेंगे कि रिवाइटल H क्या है ? और इसके सेबन से बिसेष करके पुरुषों के लिए क्या फायदे हो सकता हैं, इस कैप्सूल का उपयोग, साइड इफेक्ट्स और तमाम तरह की जानकारी आपको मिलनेवाले है। 

Revital H For Man Benefits In Hindi

 

Rivital – H में मजूद पोषक तत्व :

रोज़ाना की भागदौड़ और तनाब से भरी जिंदगी में हमारी शरीर को सही पोषण की आवश्यकता होती है ताकि हम हमेशा स्वस्थ और तंदरुस्त रह सकें। खास करके पुरुषों के लिए, जो अपने बढ़ते जीवनशैली और कामकाजो के दबाव के बीच फंसे रहते हैं, उनलोगो के लिए सही पोषण की जरूरत अधिक होती है। जिसमे vitamins , minerals , iron, iodine, और कोई प्रकार की पोषक तत्व मजूद होते हैं जो हमारे मानसिक और शारीरिक सेहत को बनाए रखने में मदद करता है।

Revital H बारे में जानने से पहले आइये जानते है की इस दवा में ओर क्या क्या पोषक तत्व मजूद है। Revital एक प्रमुख पौष्टिक सप्लीमेंट के रूप में हमें मिलते है, जिसमें calcium , phosphorus, zinc, iron, magnesium, potassium, manganese, copper और कोई प्रकार की विटामिन्स, मिनरल्स, और अमीनो एसिड्स मौजूद होते हैं। खास करके यह supplement पुरुषों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, ताकि मानसिक और शारीरिक सेहत को ओर ज्यादा बेहतर बनाये रखने में सहायता कर सके।

आजकल बाजार में कोई प्रकार के health supplement आपको मिल जायेंगे , लेकिन इनमेसे Rvital H  एक ऐसी दवा है जो पुरे भारत में हर कई इसके बारे में जानते है। और सबसे जो खास बात यह है की, revital capsule का जो manufacturer है यह इंडिया का सबसे टॉप टेन कंपनी में से एक है “sun pharma” . तो जाहिर सी बात है यह दवा काफी जेनुइन और दूसरे ब्रांड के मुकाबले हाई effecacy के साथ बनाया गया है। और यह सप्लीमेंट आसानी से आपको किसी भी मेडिकल स्टोर में मिल जायेंगे, जिसका कीमत 110/- (10 capsule in one strip) / 30 capsule in single pack (233 /-).

Revital capsule के फायदे

दोस्तो, हम आपको बता दे की इस सप्लीमेंट को लेने से आप अपनी शारीरिक शक्ति को कोई गुना ज्यादा बढ़ा सकते हैं और साथ ही साथ अपनी बूढ़ापे की लक्षणों को भी दूर कर सकते है, क्यों की इस सप्लीमेंट में जिन जिन विटामिन्स मजूद होते है, यह सारे नुट्रिएंट्स anti aging के रूप में भी काम करता है। इसके अलाबा यह Revital capsule मानसिक तनाव को कम करने और मानसिक स्थिति को संतुलित रखने में भी मदद करता है।

Revital H For Man Benefits In Hindi

 

Revital capsule की जरुरत कभ होती है  :-

यदि दोस्तो आप एक व्यस्त जीवनशैली जी रहे हैं और ऐसे में आपको लगता है की अपनी स्वास्थ्य में सुधार की आवश्यकता है, तो ऐसे में Revital – H कैप्सूल आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। काफी लोगो की रिव्यु के अनुसार हमने देखा की यह सप्लीमेंट बहुत ही अच्छा रिजल्ट प्रोवाइड करता है।

1 . immune system को बढ़ाने के लिए revital H के फायदे – दोस्तो, अगर आपका इम्यून सिस्टम कमजोर है , जैसे की आसानी से अगर आप किसी बीमारी की चपेट में आ जाते है या आपको हमेशा कारजूरी महसूस होता है ऐसे में आप revital capsule का सेबन जरूर कर सकते है। नियमित तरीके से इसके सेबन से immune system मजबूत होता है और साथ ही साथ शारीरिक कमजोरी के लक्षण भी दूर होते हैं।

2. त्वचा को हैल्थी रखने के लिए revital के फायदे – रिवईटेल H कैप्सूल का सेबन आपके त्वचा के लिए हो सकता है फायदेमंद, क्यों की इस कैप्सूल में विटामिन-ए , विटामिन-बी1 , विटामिन- बी 2, विटामिन-बी 3, विटामिन-b 6, विटामिन-b 12, विटामिन-c और विटामिन- E मजूद होते है जो त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाये रखने में सहायता करती है। चिंता और तनाब के कारन अगर आपके चहरे पर बूढ़ापे की लक्षण नजर आ रहे है तो इसे भी दूर करने के लिए यह सप्लीमेंट काफी हेल्पफूल हो सकती है।

3 . दिमागी समता को बढ़ाने के लिए revital capsule के फायदे  – जी हाँ दोस्तो, दिमागी समता को बढ़ाने के लिए revital capsule का सेबन बहुत ही ज्यादा benefical हो सकता है। अगर आपकी सोचने समझने की समता कमजोर है या फिर तनाब या डिप्रेशन की बजह से आपका मस्तिष्क सही से काम नहीं कर पा रहा है तो ऎसे में मस्तिष्क की कार्यो समता को improve करने के लिए revital कैप्सूल को लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

Revital capsule का मात्रा । Revital Capsule Dose In Hindi

आमतर पर revital capsule का सही खुराख दिन में एक बार खाना खाने के बाद लिया जाता है। और मैक्सिमम 30 दिन तक ले सकते है। ध्यान में रखिये की अगर आपको अन्यो कोई बीमारी है, प्रेगनेंसी या breast feeding के टाइम इस कैप्सूल को लेने से पहले अपनी डॉक्टर से जरूर संपर्क करे।

Revital capsule साइड इफेक्ट्स

Revital capsule को लेने से कुछ लोगो साइड इफेक्ट्स हो सकता है, लेकिन हर किसी के लिए नहीं और जो भी साइड इफेक्ट्स होते है येह बहुत ही कॉमन जैसे पैट दर्द की समस्साये, दस्त, एलर्जी, हाई ब्लड प्रेशर, इस तरह का दुषप्रभाब नजर आ सकते है।

अक्सर पूछे जानेवाले सवाल

1.रिवाइटल कब खाना चाहिए ?

आमतौर पर रोजाना एक बार खाना खाने के बाद रिवाइटल capsule को लिया जाता है।

2. क्या रिवाइटल खाने से वजन बढ़ता है?

Revital capsule बजन बढ़ाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है। Revital एक multivitamin कैप्सूल है जो मैनली शारीरिक कमजोरी और थकान दूर करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है। शारीरिक कमजोरी और भोग बढ़ाने के साथ साथ मस्तिष्क की कार्यो कलापो को संतुलित बनाये रखते है। Revital capsule बजन बढ़ता है या नहीं इसके बारे में कोई मेडिकल एविडन्स नहीं है।

3. क्या Revital capsule को रोज लेना अच्छा है?

मेडिकल तत्व के अनुसार revital capsul को रोज लेना होता है। कोई लोग ऐसे भी है जो सालो सालो तक इस कैप्सूल को लेते है। लेकिन हम आपको बता दे की कोई भी allopatic दवा डॉक्टर के सुझाब के अनुसार ही लेना चाहिए। क्यों की उचित मात्रा और निर्धारित समय अनुसार कोई भी दवा अगर न लिया जाए तो इसके साइड इफेक्ट्स की सम्भाबना बढ़ जाता है।

Read More…

Leave a Comment