Tentex Forte Tablet Uses In Hindi | टेंटेक्स फोर्ट के फायदे , उपयोग, लाभ, दुष्प्रभाब

Tentex Forte Tablet Uses In Hindi की जानकारी (टेंटेक्स फोर्ट के फायदे)

नमस्कार दोस्तो, आजकी की इस पोस्ट में हम आपके शारीरिक स्वास्थ और बेक्तिगत जीबन से जुडी एक गंभीर समस्या का समाधान के बारे में बताने जा रहे है, और इसके लिए आज हम आपको ऐसी एक औषधि से introduce कराने जा रहे है जो आपके शारीरिक स्वास्थ के साथ साथ बेक्तिगत जीबन की बिगड़ती स्तिति को सुधर सके। तो दोस्तो आज का बिषय टेन्टेक्स फोर्टे के बारे में यानि की tentex forte टेबलेट क्या है, इस टेबलेट का उपयोग, लाभ, दुष्प्रभाब और इस टेबलेट को लेते समय क्या क्या साबधानियॉ रखनी चाहिए इन सब चीजों के बारे में हम बिस्तार से जानेंगे।

tentex forte टेबलेट हिमालया कम्पनी के दवारा बनाया गया एक आयुर्वेदिक औषधि है। बिसेष रूप से यह दवा पुरुषो के लिए प्रयोग की जाती है। यह दवा पूरी तरह से आयुर्वेदिक जड़ीबूटीओ से बनी है। बिसेष रूप से इस दवा में जो तत्व ढाली गयी है इसके बारे में अब हम आपको बताएँगे।

tentex forte tablet uses in hindi

 

  • अश्वगंधा – अश्वगंधा के कुछ अद्भुत फायदे है जैसे की मानसिक तनाब (depression), चिंता को दूर करने और मस्तिष्क की बिकारो को नियंत्रित रखने के लिए लाभदायक होता है। इसके अलाबा यह एन्टीइन्फ्लैमटोरी जैसे की अगर मानलीजिए सरीर में कही अगर छूट लग जाय तो इससे होने वाली सूजन को कम करने में सहायता करती है।
  • गोखरू – गोखरू ऐसा एक सामग्री है जिससे यौन इच्छा और ज्यादा प्रबल होती है।
  • शिलाजीत – शिलाजीत के नाम तो आपने सुना ही होगा। यह एंटीऑक्सीडेंट और एन्टीइन्फ्लैमटोरी गुणों के साथ साथ कामेच्छा को बढ़ाने का काम करता है।
  • कौंच (velvet Bean) – यह तत्व बढ़ती उम्र की लक्षणों को रोखने के साथ साथ महिलाओं के स्तन में दूध उत्पादन करने में उपोयोगी होता है।

टेंटेक्स फोर्ट के फायदे

लेकिन अब सवाल यह है की पुरुषों के लिए इस दवा की जरूरत कब पड़ती है। जैसे की आपको कोई सारे problems है, यानि की मेल पेशेंट को बहुत सरे गुपत बामारी होते है, जिसको ठीक करने के लिए tentex फोर्ट टेबलेट दिया जाता है। दोस्तो आप भी अगर उन गुप्त रोग से पीड़ित है तो टेन्टेक्स टेबलेट को लेना आपके लिए भी beneficial हो सकता है, जैसे नाईट फॉल की प्रॉब्लम, शीग्र पतन की प्रॉब्लम यानि की जल्दी डिस्चार्ज हो जाना। इसके अबला भी सम्भोग करने की इच्छा न होना या जिसकी इच्छा तो होती है लेकिन वह ज्यादा समय तक सम्भोग नहीं कर पाते। तो दोस्तो ऐसी कंडीशन में tentex forte टेबलेट काफी अच्छा काम करता है

इरेक्टाइल डिसफंक्शन – इसका मतलब यह है की स्तंभन दोष या नपुंसकता। इसमें किसी किसी का विर्यो जल्दी discharged हो जाता है, जैसे की बेक्ति सम्भोग करने के लिए तैयार तो है पर यह ज्यादा देर तक perform नहीं कर पाते और यह बहुत जल्दी discharged हो जाता है। तो दोस्तो tentex forte tablet uses in hindi की जानकारी के ओर आगे बढ़ने से पहले हम यह जानलेते है की किन किन कारणों की बजह से इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या हो सकती है।

स्तंभन दोष के सबसे आम कारण – common causes of erectile dysfunction.

  • हार्ट की बीमारी
  • high blood प्रेशर
  • मोटापा
  • diabetes
  • कोलेस्ट्रॉल

**और सबसे बड़ा जो कारन है वो है मानसिक तनाब जी हाँ दोस्तो जिन लोगो को थोड़ा मेंटली प्रॉब्लम होती है यानि की जो बेक्ति depression की शिकार है, सम्भाबित तौर पर ऐसे लोगों को स्तंभन दोष की समस्या होती है । और ऐसी स्तिति में tentex टेबलेट का उपयोग कार्योकारी हो सकता है। क्यों की जो लोग सम्भोग के दौरान अच्छा परफॉरमेंस नहीं कर पाते तो उनको थोड़ा मानसिक तनाब भी बढ़ जाता है जिसके कारण भी यह लोग अच्छे से परफॉर्म नहीं कर पाते है, तो ऐसे कंडीशन में भी tentex fort tablet लिया जा सकता है।

**इसके अलाबा भी जिनको स्पर्म काउंट कम आ रहा है (infertility problem) जिसकी बजह से बच्चा नहीं ठेहर रहा है, तो ऐसे कंडीशन में भी टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट का इश्तेमाल किया जा सकता है, क्यों की यह दवा शुक्राणु की मात्रा को बढ़ाने के साथ साथ विर्यो की घनत्व को भी बढ़ता है। इसके बाद में जब आपलोग सम्भोग के लिए तैयार होते है और इसके लिए आपकी पेनिस में जो tightness आनी चाहिए यह नहीं आती है उसको भी ठीक करने के लिए यह टेबलेट डॉक्टर आपको रेकमेंड कर सकते है। साथ ही साथ जिन लोगो को बच्चा conceive करने में समस्या हो रही है चाहे यह कोई भी प्रॉब्लम हो, उसको ठीक करने के लिए यह दवा कारगर हो सकता है। अगर कुल मिलाके अगर हम बात करें तो यह टेबलेट सेक्स से रिलेटेड जो भी समस्या होती है उसको ठीक करने के लिए यह टेबलेट का सेबन किया जा सकता है।

टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट की मात्रा, खुराक (Dosage) कैसी होनी चाहिए ?

अगर हम इसके मात्रा की बात करें तो कोई बार यह जो एडल्ट होते है जिनकी ऐज 20 साल से ऊपर होते है उनके लिए दो टेबलेट सुबह ब्रेकफास्ट करने के बाद और सामको दो टेबलेट डिनर करने के बाद लेना डॉक्टर दवारा रेकमेंडेड होता है। और जिन लोगो को सम्भोग से जुड़े समस्याए है जैसे की ज्यादा देर तक सम्भोग नहीं कर पाते है या फिर इच्छा नहीं होती है, तो अगर आप इस चीज के लिए ले रहे है चाहे आपके उमर ज्यादा है मानलीजिए 35, 45 क्यों न हो तो भी आप दो टेबलेट सुबह और दो टेबलेट सामको खाने के बाद ले सकते है। इसी तरह आप इस टेबलेट को लगातार एक से डेढ़ महीने तक ले सकते है। इसके बाद इसके खुराक को कम किया जा सकता है या फिर इसके खुराक को बढ़ाया जा सकता है, लेकिन वो केबल डॉक्टर ही deside करेंगे बीमारी की गंभीरता के आधार पर, ऐज के आधार पर और कितने दिन तक लेनी चाहिए।

दुष्प्रभाब : – अगर हम इस टेबलेट की साइड इफेक्ट्स के बारे में बात करें की इस टेबलेट को लेने से आपको क्या क्या साइड इफेक्ट्स हो सकता है, तो इसके लिए हम आपको बता दे की यह एक आयुर्वेदिक दवा है जिससे कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होता है। फिर भी इस टेबलेट को लेने के बाद अगर आपको सिरदर्द, कमजोरी या थकान महसूस हो रही है तो इस मामले में आप अपनी डॉक्टर से सम्पर्क कर सकते है।

** टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट से जुड़ी अक्सर पूछे जानेवाली प्रश्न ..

Q . टेंटेक्स फोर्ट कितने दिन में असर दिखाता है?
tentex forte टेबलेट का प्रभाब कुछ दिनों में दिखाई दे सकता है। लेकिन यह बेक्ति भिन्न हो सकता है। कुछ लोगों को इस दवा को लेने के कुछ ही दिनों के भीतर फायदे मिलजाता है। जबकि कुछ लोगों को इस टेबलेट की असर महसूस करने के लिए कुछ हफ्ता तक इंतजार करना पढ़ सकता है। फिर भी मानलीजिए एक से डेढ़ महीना तक लग सक्ता है इसका असर दिखने में।

Q . टेन्टेक्स फोर्टे टेबलेट क्या काम आता है ?
यह टेबलेट ख़ास कर पौरुषो के गुप्त रोगो को सुधारने के लिए उपयोग होता है। जैसे की इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीग्र-पतन, सम्भोग के अनेच्छा और लिंग का लौस्सनेस की समस्या को ठीक करने के लिए यह टेबलेट बेहद ही काम आता है।

Q .क्या टेन्टेक्स फोर्टे रोज ले सकते है?
जी हाँ दोस्तो आमतौर पर आप टेन्टेक्स फोर्टे टेबलेट को रोज ले सकते है। रोजाना सुबह और शाम दो बार यानी की सुबह खाने के बाद दो गोली और साम को डिनर करने के बाद दो गोली आपको लेना है। इस टेबलेट के खुराक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप अपनी डॉक्टर से सुझाब ले सकते है , ताकि सही तरीके से इस टेबलेट को लेने से बेहतर फायदा मिल सके।

** निचे दिए पोस्ट भी पढ़ सकते है

Leave a Comment